Joomla Templates and Joomla Extensions by JoomlaVision.Com

Himachal Himachal

Himachal Mandi Jan Kalyan Sabha Himachal Mandi Jan Kalyan Sabha

Himachal Mandi Jan Kalyan Sabha Himachal Mandi Jan Kalyan Sabha

Himachal Mandi Jan Kalyan Sabha Himachal Mandi Jan Kalyan Sabha

Himachal Mandi Jan Kalyan Sabha Himachal Mandi Jan Kalyan Sabha

Himachal Mandi Jan Kalyan Sabha Himachal Mandi Jan Kalyan Sabha

Himachal Mandi Jan Kalyan Sabha Himachal Mandi Jan Kalyan Sabha
Latest News @ Himachal Mandi Jan Kalyan Sabha Delhi

Covid 19 - Joginder Singh Pathania

joginder-pathania

हिमाचल भवन मंडी हाउस दिल्ली से डिप्टी रेजिडेंट कमिश्नर श्री विवेक महाजन द्वारा हिमाचल सोशल बॉडी फेडरेशन दिल्ली कर्मपुरा को आज सूचित किया गया कि हिमाचल सरकाघाट तहसील के निवासी श्री जोगिंदर सिंह पठानिया जो कि 23/24 तारीख को दिल्ली में अपनी नौकरी के सिलसिले में आया था और दिल्ली महिपालपुर में किसी होटल में रुका था। लेकिन लॉक डाउन हो जाने के कारण वह वही फस गया वह कई दिनों से होटल में रह रहा था। उसके पास होटल का किराया और खाने के लिए पैसे खत्म हो चुके हैं अतः वह चाहता है कि ऐसी स्थिति उसे सहायता पहुंचाई जाए।

सूचना मिलने पर हिमाचल सोशल बॉडी फेडरेशन दिल्ली के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री केआर वर्मा द्वारा श्री जोगेंद्र सिंह से संपर्क किया गया और उसकी स्थिति की जानकारी ली । तत्पश्चात उसके लिए आवश्यक पास बनवा कर उसे महिपालपुर जिस होटल पर था वहां से अपनी गाड़ी से शिफ्ट करके करमपुरा में हिमाचल सोशल बॉडी फेडरेशन द्वारा संचालित की जा रही धर्मशाला में ठहराया गया । यहां पर उसे अलग से एक कमरा दिया गया जहां पर उसके रहने की सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध हैं । 

हिमाचल सोशल बॉडीज फेडरेशन के स्थानीय प्रतिनिधि श्री जुल्फी राम शर्मा श्री विजय डोगरा और के सी राणा से जोगिंद्र सिंह व वहां पर ठहराए गए अन्य सभी हिमाचली निवासियों का ध्यान रखने के लिए अनुरोध किया गया है।

के आर वर्मा

Watch Video message by Joginder Singh Pathania 

 

Covid 19 Update

kr-1

देश के सामने चल रही कोरोना की समस्या के मध्य नजर हिमाचल सोशल बॉडीज फेडरेशन दिल्ली द्वारा निर्णय लिया गया कि फेडरेशन द्वारा दिल्ली में संचालित हिमाचल सदन धर्मशाला को दिल्ली में फसे हिमाचली कर्मचारियों व अन्य व्यक्तियों के ठहरने के लिए दिया जाए।

इस संबंध में फेडरेशन द्वारा हिमाचल भवन दिल्ली में डिप्टी रेजिडेंट कमिश्नर श्री विवेक महाजन से संपर्क कर उन्हें सूचना दे दी गई है।

इस पहल के कारण सोशल मीडिया के माध्यम से फेडरेशन को जिला कुल्लू हिमाचल प्रदेश के रहने वाले छ: कर्मचारियों जो कि गोवा में होटल रेस्टोरेंट में वेटर और कुक आदि का काम करते थे और अपने घर कुल्लू जा रहे थे, दिल्ली में महिपालपुर एयरपोर्ट के पास फंसे होने की सूचना मिली। यह सभी छ: कर्मचारी गोवा से अपने घर कुल्लू जा रहे थे परंतु लॉकडॉउन हो जाने के कारण यह यहीं पर होटल में जहां पर ठहरे थे वहीं पर फंस गए। इनके पास जो भी पैसा और सामग्री थी सभी समाप्त हो चुकी थी जिसके कारण इन्होंने फेडरेशन द्वारा सोशल मीडिया में डाली गई सूचना के आधार पर फेडरेशन के पदाधिकारियों से संपर्क किया और अपनी समस्या बताई। फेडरेशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री केआर वर्मा द्वारा इन कर्मचारियों से संपर्क कर बातचीत की और इनकी समस्या के बारे में जानकारी ली। 

kr-2

तत्पश्चात श्री वर्मा द्वारा फेडरेशन के अन्य पदाधिकारियों एवं हिमाचल भवन में वहां पर डिप्टी रेजिडेंट कमिश्नर श्री विवेक महाजन से भी इस संबंध में चर्चा की और चर्चा के पश्चात सब ने यह मिलकर फैसला लिया कि इन कर्मचारियों की सहायता की जाए। श्री वर्मा जी के द्वारा इन कर्मचारियों को होटल से हिमाचल धर्मशाला कर्मपुरा में शिफ्ट करने के लिए तथा गाड़ियों को ले जाने के लिए आवश्यक मूवमेंट पासिज का प्रबंध किया और इन्हें होटल से धर्मशाला में शिफ्ट कर दिया गया है। होटल के मालिक से बात कर इनका कुछ किराया भी माफ करवाया। हिमाचल धर्मशाला कर्मपुरा में यह सभी बिल्कुल सुरक्षित और स्वस्थ हैं

फेडरेशन द्वारा संचालित धर्मशाला में रोजमर्रा की सभी सुविधाएं जैसे बिजली पानी शौचालय आदि पर्याप्त हैं। फेडरेशन का कहना है कि जब तक भी इन कर्मचारियों को यहां ठहरने की आवश्यकता होगी फेडरेशन उनका पूरा ध्यान रखेगी।

हिमाचल सोशल बॉडीज फेडरेशन द्वारा कर्मपुरा में संचालित धर्मशाला के तीन कमरों में इनको अलग-अलग बिस्तर और सुविधा प्रदान कर ठहराया गया है।
फेडरेशन के स्थानीय प्रतिनिधियों श्री जुल्फी राम शर्मा, विजय डोगरा तथा के सी राणा को इन कर्मचारियों की देखरेख के लिए कहा गया है तथा इन से निवेदन किया गया है कि वे हर रोज धर्मशाला में जाकर इनकी समस्याओं को देखें अतः किसी प्रकार की कोई समस्या हो तो इनकी सहायता करें।

kr-3


इस संदर्भ में फेडरेशन द्वारा स्थानीय पुलिस स्टेशन एवं एसडीएम साहब को भी सूचित कर दिया गया है। लोकल पुलिस द्वारा धर्मशाला में आकर इस संबंध में पूछताछ व आवश्यक एंक्वायरी भी की जा चुकी है।

फेडरेशन का मानना है कि देश के सामने आई इस विपत्ति की घड़ी में हम सभी को प्रदेश व देश की सरकारों का बढ़-चढ़कर तन मन और धन से यथासंभव सहयोग देना चाहिए।

फेडरेशन से जुड़े प्रतिनिधियों जैसे श्री विजय डोगरा द्वारा अपने कर्मपूरा क्षेत्र , श्री राकेश ठाकुर द्वारा रोहिणी क्षेत्र एवं श्री सैनी द्वारा नोएडा क्षेत्र में अपनी अपनी टीमों के साथ बहुत से लोगों की खाना एवम् राशन बांट कर सहायता की जा रही है जो कि प्रशंसनीय है इसके अतिरिक्त फेडरेशन से जुड़ी अन्य सामाजिक संस्थाओं एवं सभाओं द्वारा भी अपने-अपने तौर पर हिमाचली भाइयों को खाना एवं राशन सामग्री बांट कर सहायता पहुंचाई जा रही है जिसके लिए फेडरेशन इन सभी का अभिनंदन करती है। 

kr-4

क्योंकि फेडरेशन से जुड़ी हुई सभाएं एवं संस्थाएं दिल्ली के अलग अलग क्षेत्रों एवं एनसीआर में भी कार्यरत हैं इसलिए फेडरेशन द्वारा सूचित कर दिया है कि किसी ओर से भी किसी प्रकार की सहायता की मांग आती है तो इसकी सूचना वे फेडरेशन को दें ताकि फेडरेशन के माध्यम इस संबंध उस क्षेत्र की स्थानीय संस्था एवं प्रतिनिधि को सूचित कर आवश्यक सहायता पहुंचाने हेतु निवेदन किया जा सके।

फेडरेशन की ओर से हिमाचल भवन मंडी हाउस में डिप्टी रेजिडेंट कमिश्नर श्री महाजन को आश्वासन दिया है कि यदि भविष्य में भी किसी जरूरतमंद हिमांचली निवासी को धर्मशाला में ठहराने की आवश्यकता हो तो वह उसे धर्मशाला में भेज सकते हैं और फेडरेशन जो भी संभव सहायता और सहयोग होगा लगातार उन्हें देते रहेंगे। 

समस्त कार्यकारिणी
हिमाचल सोशल बॉडीज फेडरेशन (रजिस्टर्ड)
कर्मपुरा, दिल्ली